XLRI ने 16 फीसदी बढ़ाई फीस, इन दो कोर्स की फीस में 3.8 लाख रुपये का इजाफा

झारखंड:  देश के नामी बिजनेस स्कूलों में से एक एक्सएलआरआई जमशेदपुर ( XLRI Jamshedpur ) में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों की जेब पर अब ज्यादा बोझ पड़ेगा. संस्थान ने वर्ष 2023 के लिए फीस स्ट्रक्चर जारी कर दिया है. इसके मुताबिक संस्थान के फ्लैगशिप कोर्स पीजीडीएम बीएम व पीजीडीएम एचआरएम की फीस में 16% की बढ़ोतरी की गई है.  

एक्सएलआरआई में पिछले साल जहां पीजीडीएम बीएम की कोर्स फीस प्रति वर्ष 11. 80 लाख रुपये थी, वहीं इस साल यह फीस 13. 7 लाख रुपये प्रति वर्ष निर्धारित की गई है. दो वर्ष के इस कोर्स की पूरी फीस पिछले साल 23. 60 लाख रुपये थी, जो इस बार बढ़कर 27. 4 लाख रुपये कर दी गई है. जोड़-घटाव किया जाए तो फीस में कुल 3. 8 लाख रुपये की बढ़ोतरी इस साल की गई है, यानी कुल 16% की फीस वृद्धि की गई है. इसी तरह पीजीडीएम-बिजनेस मैनेजमेंट (बीएम) की फीस में भी इतनी ही वृद्धि की गई है.  

मिलिए इस CAT टॉपर से जिसने 12वीं बार हासिल किए 100 परसेंटाइल, IIT और IIM से है ग्रेजुएट

संस्थान ने इसी के साथ एग्जिक्यूटिव पीजीडीएम-जीएम की फीस में भी वृद्धि की है. इस कोर्स की फीस पिछले साल 20. 95 लाख रुपये रखी गई थी. इस साल इस कोर्स में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों को 23. 15 लाख रुपये देने होंगे. इसमें भी 2. 2 लाख रुपये की वृद्धि की गई है. वहीं, फेलो प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (एफपीएम) की फीस भी बढ़ाई गई है. इसकी फीस वर्ष 2022 में 9. 50 लाख रुपये रखी गई थी, जिसे बढ़ाकर 2023 में 11. 3 लाख रुपये कर दिया गया है. इसके अलावा दो साल के पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम एक्सएलआरआई ऑनलाइन लर्निंग (एक्सओएल) की कोर्स फीस 13. 9 लाख रुपये रखी गई है तो वहीं इनोवेशन इंटरप्रेन्योरशिप एंच वेंचर क्रिएशन में पीजीडीएम कोर्स के लिए 15. 6 लाख रुपये की फीस तय की गई है.  

Web Title : XLRI HIKES FEES BY 16% TO RS 3.8 LAKH FOR THESE TWO COURSES

Post Tags: